fbpx

रिवर राफ़्टिंग

एडवेंचर खेल:

रिवर राफ्टिंग: रिवर राफ्टिंग निस्संदेह दुनिया में सबसे रोमांचकारी और शारीरिक मेहनत वाले साहसिक खेलों में से एक है। नर्मदा, जो देश की सबसे बड़ी पश्चिम में बहने वाली नदी है, और लाखों लोगों की जीवनरेखा है, अब उत्साही लोगों के लिए रोमांचकारी अनुभव ला सकती है। साहसी लोग 5 किमी में रिवर राफ्टिंग का आनंद ले सकते हैं। उन्हें व्हर्लपूल, रैपिड्स और कई अन्य मोड़ का आनंद मिलता है जो गुजरात में पहली बार एक रोमांचक और अविस्मरणीय राफ्टिंग अनुभव प्रदान करता है।

गुजरात के माननीय मुख्यमंत्री श्री विजय रूपानी ने 17 अगस्त, 2019 को राज्य की पहली रिवर राफ्टिंग का शुभारंभ किया था। यह स्थल एकता नगर के खलवानी में नर्मदा नदी पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और सरदार सरोवर बांध के पास स्थित है।

नर्मदा के तेज बहाव के साथ सवारी करते और नीचे गिरते हुए उत्तेजना का जो अनुभव यहाँ होता है वो किसी भी अन्य खेल में नहीं हो सकता है। तो राफ्टिंग के रोमांच से रू-ब-रू हों, क्योंकि नर्मदा के चैनल में 6 रैपिड्स हैं। यह रिवर राफ्टिंग एकता नगर के खलवानी में है। सरदार सरोवर बांध से नियमित रूप से 600 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण यह संभव हो पाया है।

पहाड़ियों से घिरे पर्णपाती स्थल और नर्मदा नदी अब तक मानवीय हस्तक्षेप से मुक्त हैं। यह एक आदर्श कैंपिंग और हाइकिंग स्थल है। पास में स्थित शूल्पणेश्वर अभयारण्य वन्यजीव उत्साही लोगों के लिए एक खजाना है और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की बढ़ती लोकप्रियता पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाती है।

Close Menu