fbpx

एकता मॉल

खरीदारी:

एकता मॉल: एकता मॉल विविधता में एकता का प्रतीक है, जो भारतीय संस्कृति की पहचान है। एकता मॉल में भारत के विभिन्न राज्यों के हैंडलूम, हस्तशिल्प और पारंपरिक कपड़ों के शोरूम खोले गए हैं।  ये सभी भारतीय हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए एक ऐसे स्थान पर साथ आए हैं जो एकता और राष्ट्रीय समन्वय का प्रतीक है। मॉल 35,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है।

यह एक स्थान पर ही खरीदारी की सुविधा देने वाला एक सुकूनदायक अनुभव है जिसकी जड़ें भारत के पारंपरिक वस्त्रों और शिल्पकारी हस्तकला की जीवंतता और विविधता में निहित हैं। इसे दो मंजिला इमारत में बनाया गया है, जिसमें 20 एम्पोरियम हैं और प्रत्येक एम्पोरियम भारत के एक विशिष्ट राज्य का प्रतिनिधित्व करता है। यह हमारे देश में हस्तकला और हथकरघे, ग्रामीण रोजगार तथा शिल्पी समूहों के सामाजिक उत्थान के लिए सबसे उपयुक्त मंच है।

एसओयू स्मारिका दुकान: आगंतुक स्मृति चिह्न खरीदकर अपनी यात्रा की कई यादें अपने साथ ले जा सकते हैं, जो कैप, टी-शर्ट, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी प्रतिकृति, पेन, चाबी चेन और नोट बुक के रूप में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास स्थित स्मारिका दुकान तथा एकता नगर में कई अन्य स्थानों पर भी उपलब्ध हैं।

Close Menu