Now, it will be mandatory for all visitors visiting the Statue of Unity & other tourist attractions to wear masks and follow COVID Protocols of the Govt. Please note : " No entry without Masks "

डिजिटल आउटरीच

डिजिटल आउटरीच के मुख्य अंश

  • गुजरात सरकार और सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड ने भारत का पहला और एक मात्र डिजिटल क्राउड-फ़ंडिंग प्लेटफ़ॉर्म बनाया है। इसके अंतर्गत टेक्नोलोजी के प्रभावी एवं पारदर्शी उपयोग सेनर्मदा जिले के सामाजिक और भौतिक बुनियादी ढांचे में और सुधार लाने का लक्ष्य रखा गया है।

  • स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की परियोजना की बेहतर समझ के लिए, परियोजना की प्रगति पर सक्रिय जानकारी प्रदान करने के लिए, भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता के बाद मे गणराज्य बनाने मे सरदार पटेल के महत्वपूर्ण योगदान को याद दिलाने के लिए यहां डिजिटल जागरूकता अभियान चलाए गए।

  • इस अभियान के चलते की गई विविध प्रवृतियां जैसे की डिजिटल एडवरटाइजिंग के अलावा विविध कार्यक्रम संबंधित जानकारी सोशलमीडिया के माध्यम से दी जाती थी। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ सेल्फी प्रतियोगिता एवं वन-क्लिक डिजिटल रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की मदद से लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा संवादकरने मे सफलता हांसिल हुई। डिज़ाइन स्टैच्यू के ग्राउन्ड पर पर्यटकों को डिज़ाइन, फोटोग्राफी, टेक्नोलोजी एवं साईट के संबंध में जानकारी देने हेतु एक टीम का विशेषरूप से गठन किया गया था। इस टीम के माध्यम से दो महत्त्वपूर्ण आयोजन एवं स्टैच्यू के मार्केटिंग की गतिविधियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाई गई। केवल इतना ही नही, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के प्रोजेक्ट एवं उसकी विशेषताओं से पर्यटकों को अवगत कराने का भी संनिष्ठ प्रयास किया गया।

  • ग्राउन्ड पर हो रही विविध गतिविधियां एवं अभियान डिजिटल एवं सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों का ध्यान बटोरने मे सफल रहे। इन माध्यमों मे ओनलाईन न्यूज़ पोर्टल्स, शोपिंग एवं ट्रावेलिंग पोर्टल्स, सोशल मीडिया एवं विविध सर्च इंजिन्स का समावेश होता है।

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